उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

वेलेंटाइन डे बना रक्षाबंधन : मुरादाबाद में बजरंग दल का हंगामा, लड़की ने बांधी राखी, लड़के ने छुए पैर

Rakshabandhan became Valentine's Day: Bajrang Dal created ruckus in Herbal Park, girl tied rakhi, boy touched feet

14 फरवरी 23, मुरादाबाद। प्रेम के पर्व वेलेंटाइन डे पर हर्बल पार्क में आए युवा जोड़ों को बजरंग दल के हंगामे का शिकार होना पड़ा। हालांकि यहां पुलिस तैनात थी, लेकिन वह मूकदर्शक बनी रही। वेलेंटाइन डे मनाने आए जोड़ों को पकड़कर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने राखी बंधवाई। राखी साथ लेकर आए कार्यकर्ताओं ने युवती से युवक की कलाई पर राखी बंधवाई और युवक ने युवती के पर छूकर आर्शिवाद लिया। बजरंग दल नेताओं का कहना है कि लव जिहाद किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुरादाबाद हर्बल पार्क में साथी को राखी बांधती युवतियां।

युवाओं में हड़कंप, पुलिस रही दर्शक

मंगलवार को हर्बल पार्क में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए प्रवेश किया। नारेबाजी होती देख युवाओं में हड़कंप मच गया और उन्होंने बचने की कोशिश की। कार्यकर्ताओं ने युवाओं को रोक कर दोनों का रिश्ता मालूम किया और फिर युवती से जबरन राखी बंधवाई। इस दौरान पार्क गेट पर पुलिस भी तैनात रही। हंगामा होने के काफी देर बाद पुलिस एक्शन में आई।

मुरादाबाद हर्बल पार्क गेट पर तैनात पुलिस।

राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष रोहन सक्सेना ने बताया कि समाज में पत्नी के अलावा जितनी भी नारियां हैं अगर बड़ी है तो मां के समान है और छोटी है तो बहन के समान हैं। इसके अलावा कोई और रिश्ता लड़का और लड़की का नहीं होता अगर लड़की बहन है तो बहन का अधिकार है भाई के हाथ में राखी बांधने का और भाई का अधिकार है अपनी बहन के चरण छू कर उसकी सदैव रक्षा करने का प्रण लेने का।

मुरादाबाद हर्बल पार्क में नारेबाजी करते बजरंग दल कार्यकर्ता।

उन्होंने कहा कि यहां मौजूद युवा जोड़ों से रिश्ता मालूम किया और उन्होंने जब कोई रिश्ता होने से इनकार किया तो हमने सामने राखी देकर और राखी बंधवाई है। उन्होेंने कहा कि यह भारतीय संस्कृति है इस को बढ़ाना मिलना चाहिए। इस दौरान महानगर महामंत्री अमित अग्रवाल, विभाग महामंत्री गौरव सैनी, अर्पित सक्सेना, प्रियंक शर्मा, दीप पुराना, जतिन प्रजापति, अभिषेक, ईशान भारद्वाज, दीनदयाल प्रजापति, कैलाश, सेवाराम, राम सिंह, राम अवतार, ओंकार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button