उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

वैकल्पिक ऊर्जा राज्य मंत्री का दौरा : बोले-देश का नौजवान नौकरी मांगने वाला नहीं नौकरी देने वाला बना

Minister of State for Alternative Energy's visit: Said - the youth of the country has become a job provider, not a job seeker

10 फरवरी 23, मुरादाबाद। प्रदेश सरकार में ऊर्जा व वैकल्पिक ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर ने आम बजट की सराहना करते हुए कहा है कि देश की अर्थवस्वस्था दसवें नंबर से छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर आ गई और शीघ्र ही तीसरे नंबर पर आ जाएगी। उन्होंने कहा कि बेहतर आर्थिक नीतियों और स्टार्टअप के कारण देश का नौजवान अब नौकरी मांगने वाला नहीं, बल्कि देने वाला बन गया है।

देश की अर्थव्यवस्था पांचवें नंबर पर

राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता की और पंचायत भवन में सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने सराहनीय बजट पेश किया है। यह बजट विकसित भारत का बजट है। मातृशक्ति किसान व मजदूर को ध्यान में रखते हुए बजट पेश किया गया है। बजट में सात लाख तक आय पर आयकर से छूट देना सराहनीय कदम है और बहुत बड़ा निर्णय है। नवयुवक स्टार्टअप की शुरूआत कर रहा है एवं युवाओं को नौकरी भी दे रहा है।

पंचायत भवन में सम्मेलन में विचार रखते राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर।

देश की अर्थव्यवस्था में बड़ा परिवर्तन हुआ प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण देश विश्व के कई देशों को अनाज देने की स्थिति में है। मोदी ने हर हिंदुस्तानी का सर ऊंचा किया है। मोटा अनाज, किसान सम्मान, बिजली कनेक्टिविटी, विकास का रोड मैप एवं युवाओं को स्टार्ट अप के द्वारा व्यापार करने एवं युवाओं को रोजगार देना सराहनीय कार्य है। उन्होंने बताया कि पहले देश की अर्थव्यवस्था दसवें नंबर पर थी अब हम विश्व की पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था पर है। आशा जताई कि शीघ्र ही तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था पर होंगे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर विधायक रितेश गुप्ता, जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान, महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र नाथ मिश्रा, जिला पंचायत अध्यक्ष शेफाली सिंह, बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष विशेष गुप्ता, युवा मोर्चा राष्ट्र कार्यकारिणी सदस्य राजू कालरा, राजन विश्नोई, कमल गुलाटी, दिनेश शीर्षवाल, राजीव गुप्ता, धर्मेंद्र सैनी, चकित चौधरी, शानू मिश्रा, निशू चौधरी, सोनू शर्मा, राहुल सेठी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button