अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

समस्याओं पर पुलिस गंभीर : डीआईजी की हिदायत-थानों पर जनता की नहीं सुनी तो कार्रवाई तय

Police serious on the problems: DIG's instruction - if the public is not listened to at the police stations, action is decided

14 अगस्त 23, मुरादाबाद। मंडल के किसी थाने में फरियादी की बात को अनसुना नहीं किया जाएगा। जी हां, पुलिस उप महानिरीक्षक मुनीराज ने कहा है कि थानों के साथ सभी अफसरों को जनता की समस्याओं को सुनने और उनका निस्तारण करने की हिदायत दी गई है। जनसुनवाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा है कि पुलिस की निगरानी के लिए वह औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं।

डीआईजी करते हैं औचक निरीक्षण

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता की समस्याओं के तत्काल निस्तारण को लेकर प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने सभी विभागों को जनसुनवाई करने और समस्याओं के निस्तारण की हिदायत दे रखी है तथा शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा भी होती रहती है। इसी क्रम में डीआईजी मुनीराज ने बताया कि मंडल के सभी थानों के साथ अधिकारियों द्वारा जनसुनवाई का समय निर्धारित है और सभी जनता की समस्याओं का समाधान करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जनसुनवाई की निगरानी के लिए अचानक चेकिंग का काम भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सोमवार को जनसुनवाई के दौरान फर्जी एफआइआर, जमीन के विवादों के साथ एक गम्भीर मामला भी आया है। डीआईजी मुनिराज ने अमरोहा के पुलिस कप्तान को मामले की जांच किसी महिला अधिकारी से कराए जाने के निर्देश् दिए गए हैं। उन्होंने पीड़ित परिवार को इंसाफ का यकीन दिलाया है। डीआईजी ने बताया कि वह जनसुनवाई को आॅनलाइन लेंड लाइन सेवा के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निगाह रखते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button