उत्तर प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीयलखनऊ

कांग्रेस का मौन सत्याग्रह : बोले नेता-जनता के हितों की रक्षा करने में विफल सरकार दबा रही विपक्ष को

Silent Satyagraha of Congress: The leader said that the government which failed to protect the interests of the public is suppressing the opposition

12 जुलाई 23, लखनऊ। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थन और भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेसियों ने बुधवार को देश के सूबों की राजधानी में मौन सत्याग्रह किया। इसी क्रम में लखनऊ के शहीद स्मारक पर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के नेताओं ने मौन सत्याग्रह में शिरकत करके सरकार का विरोध किया।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में हुए मौन सत्याग्रह में मुरादाबाद जिले के कांग्रेसियों ने भी शिरकत की है।

जनता का रुझान कांग्रेस की तरफ : इकराम

राहुल गांधी को लोकसभा सदस्यता से अयोग्य घोषित किए जाने के विरोध में हुए सत्याग्रह सुबह करीब ग्यारह बजे से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में गांधी सभागार कैसरबाग के निकट शहीद स्मारक पर शुरू किया गया है। इस मौके पर प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नकुल दुबे, पूर्व विधायक हाजी इकराम कुरैशी, मोहम्मद शमीम खान, दिनेश सिंह, अनिल यादव, मनोज यादव, राजेश सिंह काली, प्रदीप सिंह, अशोक सिंह आदि मौजूद रहे। सत्याग्रह के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी ने कहा कि भाजपा हर स्तर पर साजिश रच रही है। वह जनता के हितों की रक्षा करने में पूरी तरह नाकाम है। भारतीय जनता पार्टी की कोशिश है कि विपक्ष को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाए। इसीलिए वह राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं को चुनाव लड़ने के अधिकार से भी वंचित कर रही है। हाजी इकराम कुरैशी ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकारें जनता के हितों की अनदेखी कर रही है। महंगाई, बेरोजगारी और धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा देने से जनता फिर कांग्रेस की तरफ देख रही है। कांग्रेस के बढ़ते जनाधार से बौखला कर विपक्ष को दबाने की साजिश रच रही है। मुरादाबाद से जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद, अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष अफजल साबरी आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button