अजब-गजबअंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

रंग लाने लगी कोशिश : मुरादाबाद से अयोध्या और कतर तक के लोग जुटे सादिक के मां-बाप को ढूंढने में

Efforts started paying off: people from Ayodhya to Moradabad and Kuwait gathered to find Sadiq's parents

16 जून 23, मुरादाबाद। लखनऊ के सादिक सिद्दीकी की दर्दभरी दास्तां लोगों के दिल को छूने लगी है। बच्चे के लापता होने के 29 साल बाद सामने आयी कहानी पर लोगों पर ऐस असर डाला है कि अनेक लोग सादिक के मां-बाप को तलाशने में जुट गए हैं। मुरादाबाद ही नहीं अयोध्या और कतर तक लोगों ने न्यूज रनवे की खबर को हाथों-हाथ लिया है और अपनी तरफ से कोशिशें कर रहे हैं। जिस तरह से लोग जुट रहे हैं उससे लगता है कि अल्लाह जल्दी ही सादिक को अपने मां-बाप से मिलवा देगा।

1994 में भिखारन ले गई थी

दरअसल वर्ष 1994 में मुरादाबाद में भीख मांगने आयी अयोध्या की युवती ले गई थी। गांव के लोगों ने युवती से बच्चा ले लिया था। तमाम परेशानियां के बाद उसे डॉ. सलाहउद्दीन सिद्दीकी मिले जिन्होंने उसे अपनी बहन रहनुमा खातून को सौंप दिया। रहनुमा ने उसकी परवरिश की और पढ़ाई लिखाई कराई। उन्होंने इसका नाम सादिक सिद्दीकी रखा। अब सादिक को अपने मां-बाप से मिलने की ख्वाहिश जागी है और वह जुनूनी अंदाज मेंं अपने परिवार को तलाश रहा है। गुरुवार को न्यूज रनवे ने यह समाचार प्रकाशित किया था जिसमें लोगों से सादिक को सहयोग करने की अपील भी की गई थी। खबर प्रकाशित होने के बाद अयोध्या में भाजपा के नेता बब्लू खां ने सहयोग शुरू कर दिया है। उन्होंने भिखारिन महिला को तलाश करा लिया है। इसके अलावा कतर से मुईनुद्दीन ने न्यूज रनवे पर समाचार पढ़कर सादिक को फोन किया। उन्होंने बताया कि वह मुरादाबाद के जामा मस्जिद के पास के रहने वाले हैं और अब उनका परिवार दिल्ली में रहता है। उन्होंने हाजी शब्बू के दोस्त का बेटा दो-ढाई का गायब होने की जानकारी दी है और कहा है कि वह कोशिश कर रहे हैं और जल्दी ही हाजी शब्बू से बात करके सही जानकारी एकत्र करेंगे।

सलीम वारसी, अदीब खां व नाशित असलम ।

सलीम वारसी, नाशित व अदीब जुटे

मुरादाबाद में पूर्व पार्षद पति अदीब खां सबसे पहले इससे जुड़े और उन्होंने इंदिरा चौक और सराय किशन लाल में तमाम लोगों से संपर्क करके सादिक की जानकारी साझा की है। इस दौरान उन्हें एक परिवार के बच्चा खोने की जानकारी भी मिली, मगर वह वर्ष 2000 से लापता है। निर्यात फर्म में मर्चेंडाइजर और असालतपुरा पुलिया के रहने वाले नाशित असलम ने इसे मुहिम बना दिया है। उन्होंने अपने दोस्तों को सादिक की जानकारी साझा करके मां-बाप की तलाश करने का आग्रह किया है। इनके पास भी कुछ जानकारियां आयीं है जिसकी पड़ताल की जा रही है। पूर्व पार्षद सलीम वारसी भी सादिक के सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने हाजी शब्बू की तलाश तेज कर दी है। उन्हें जामा मस्जिद क्षेत्र में दो हाजी शब्बू का पता चला है जिसमें एक का इंतकाल हो गया है। वह उनसे और उनके परिवार से संपर्क कर रहे हैं ताकि सही बात सामने आ सके। अब बारी है आपकी, आप कब जुड़ेंगे इसे नेक काम से। ज्यादा नहीं कर सकते हैं तो न्यूज रनवे की खबरें अपने मोबाइल के सभी व्हाट्सएप नंबर पर शेयर कर दीजिये। आपकी जरा सी कोशिश वर्षो से लापता बच्चे को मां-बाप से मिला सकती है। आपसे गुजारिश है कि कुछ जानकारी मिले तो सादिक के मोबाइल नंबर 7652077617 पर अथवा न्यूज रनवे संपादक के नंबर पर फोन कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button