उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

‘हिंदू ही आगे’ : बोले तोगड़िया-नौजवान, छात्र, महिला और किसान को जोड़ेंगे परिषद से

'Hindu only ahead': Togadia said- youth, students, women and farmers will join the parishad

20 जनवरी 23, मुरादाबाद। अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने गोट ग्राम में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि हिंदू ही आगे योजना के तहत एक लाख गांवों में परिषद अपना संगठन फिर से तैयार करेगी और इसके लिए युवाओं, महिलाओं, किसानों और छात्रों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि हिंदू हेल्पलाइन का शुभारंभ कर दिया गया है।

एक मुट्ठी अनाज योजना का आरंभ

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद द्वारा आयोजित कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमें संगठन को और मजबूत बनाना है। इसके लिए गांव-गांव तक पहुंचाना है इस वर्ष हमने संकल्प लिया है कि एक लाख गांव में संगठन को खड़ा किया जाएगा। ग्राम के लोगों को अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद से युवाओं को राष्ट्रीय बजरंग दल से महिलाओं को राष्ट्रीय महिला परिषद से युवतियों को ओजस्वी परिषद से पुजारियों को राष्ट्रीय पुजारी परिषद से किसानों को राष्ट्रीय किसान परिषद से मजदूरों को राष्ट्रीय मजदूर परिषद से छात्रों को राष्ट्रीय छात्र परिषद से जोड़कर हिंदू ही आगे की परिकल्पना को साकार किया जाएगा। हिंदू युवाओं को रोजगार मजदूरों को काम किसानों को उनके की फसल की उचित कीमत दिलाना हमारा उद्देश्य है। भरपेट भोजन के लिए एक मुट्ठी अनाज की योजना का आरंभ कर पूरे देश में लागू किया जा रहा है।

हिंदू ही आगे के लक्ष्य की ओर बढ़ें

हिंदुओं के लिए हिंदू हेल्पलाइन हिंदू हेल्पलाइन का आरंभ हो चुका है। संगठन को मजबूत करें और हिंदू ही आगे के लक्ष्य की ओर बढ़ें। इस दौरान प्रांत मंत्री गौरव राघव, प्रांत संगठन मंत्री प्रमोद कुमार, क्षेत्र मंत्री मनोज व्यास, प्रांत मंत्री राकेश शास्त्री, मीडिया प्रभारी श्याम कृष्ण रस्तोगी, संगठन मंत्री प्रसाद शकुंतला शर्मा आदि मंच पर उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के जिला अध्यक्ष चौधरी बृजेश सिंह तथा संचालन जिला कोषाध्यक्ष मोहन सिंह ने किया। कार्यक्रम में मुकुल, राजपूत, महंत राकेश आचार्य, कामेश्वर मिश्रा, राकेश शर्मा,अनुज राजपूत, आंचल जैन, आकाश प्रजापति, महेश चंद्र कौशिक, आदित्य आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button