Breaking Newsगुजरात

कांग्रेस का मिशन गुजरात : कर्जमाफी, फ्री बिजली, दस लाख नौकरी और पांच सौ में गैस सिलेंडर देने का ऐलान

Congress's Mission Gujarat: Declaration of loan waiver, free electricity, one million jobs and giving gas cylinders for five hundred

09 सितंबर 22, अहमदाबाद : कांग्रेस ने मिशन गुजरात की जोरदार तरीके से शुरुआत कर दी है। कांग्रेस आम जनता के लिए सुविधाओं का बड़ा पैकेज लेकर आई है जिससे उसे महंगाई और बेरोजगारी से होने वाली परेशानी से राहत मिल सके। कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने किसानों की कर्जमाफी, मुफ्त बिजली, मुफ्त इलाज और कोविड-19 से मरने वालों को चार लाख रुपये देने जैसे कई बड़े वादे किए हैं।

महिलाओं के लिए नौकरी में पचास फीसद आरक्षण

राहुल गांधी ने अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट पर परिवर्तन संकल्प सम्मेलन में कांग्रेस के बूथ लेवल कार्यकतार्ओं से चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की सरकार आने पर गुजरात के हर नागरिक को 10 लाख तक मुफ्त इलाज कराने की जिम्मेदारी सरकार की होगी। प्रदेश के उन तीन लाख परिवारों को चार लाख रुपये का कोविड मुआवजा दिया जाएगा, जिन्होंने कोरोना महामारी में अपनों को को खो दिया। उन्होंने किसानों का तीन लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने, किसानों के बकाया बिजली बिल माफ करने और आम ग्राहकों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का एलान किया है। युवाओं के लिए 10 लाख भर्तियां निकालने जिसमें 50 फीसद नौकरियां लड़कियों के लिए आरक्षित करने, सरकारी नौकरियों में कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम को खत्म करने और बेरोजगारों को 3000 बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है।

तीन हजार स्कूल और लड़कियों की शिक्षा फ्री

राहुल गांधी ने गुजरात में 3000 अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूल खोलने, लड़Þकियों के लिए केजी से पीजी तक की शिक्षा मुफ्त देने, दुग्ध उत्पादकों को पांच रुपये प्रति लीटर सब्सिडी देने और गैंस सिलेंडर 500 रुपये में देने का वादा किया। भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून लाने, पिछले 27 सालों में जितना भी भ्रष्टाचार हुआ है, उसकी जांच कराने का भरोसा देते हुए कहा कि गुजरात ड्रग्स के व्यापार का केंद्र बन गया है। पूरा ड्रग्स मुंद्रा बंदरगाह से ले जाया जाता है। राहुल गांधी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से पहले गुजरात का दौरा किया था। उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल के दौरे और घोषणाओं से प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button