Breaking Newsउत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

भूपेंद्र सिंह बने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष : पश्चिमी यूपी में जश्न का माहौल, आतिशबाजी और धूमधड़ाका

Celebration atmosphere in western UP: Fireworks and fanfare on making Bhupendra Singh BJP state president

22 अगस्त 22, मुरादाबाद। भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी को बनाने से पीतल नगरी ही नहीं पश्चिमी उप्र में जश्न का माहौल है। शहर में आतिशबाजी करके खुशी का इजहार किया गया तथा प्रदेशाध्यक्ष बने भूपेंद्र सिंह को फूलमालाओं से लाद दिया गया। सियासी हल्कों में चर्चा है कि जाट समाज और पश्चिमी उप्र को लोकसभा चुनाव में साधने की कोशिश है।

पश्चिमी उप्र की राजनीति में अच्छा दखल

गौरतलब है कि भूपेंद्र सिंह जाट बिरादरी और पश्चिमी यूपी में मजबूत पकड़ रखते हैं। यही वजह है कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिमी यूपी में किसान आंदोलन के बाद भी शानदार जीत हासिल की थी। गुरुवार को भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने के बाद पीतल नगरी में जश्न का माहौल है। भूपेंद्र सिंह भाजपा के मजबूत सिपाही हैं और मुश्किल वक्त में उन्हें मेहनत और लगनता से भाजपा को आगे बढ़ाने का कार्ये किया है।

किसान परिवार में जन्म लेने वाले भूपेंद्र चौधरी का जन्म महेंद्री सिंकदरपुर गांव में साल 1966 में किसान परिवार में हुआ था। भूपेंद्र सिंह चौधरी की शुरुआती शिक्षा गांव के ही प्राथमिक स्कूल में हुई और फिर आरएन इंटर कॉलेज से उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई की। वह विश्व हिंदू परिषद से जुड़े और फिर 1991 में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की। भूपेंद्र फिलहाल यूपी विधान परिषद के सदस्य हैं। उन्हें 10 जून 2016 को उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सदस्य चुना गया था। वह बीजेपी के 2012 में पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे हैं।

जानिये भूपेंद्र सिंह का सियासी सफर

चौधरी भूपेंद्र सिंह ने 1989 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली थी। वह 1990 जिला अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद रहे और 1994 में कोषाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी बनाए गए थे। वह 1995 में महामंत्री भारतीय जनता पार्टी बनाए गए और 1996 से 2000 जिला अध्यक्ष मुरादाबाद भी रहे। उन्होंने 1999 सम्भल से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था। मधुर व्यवहार और बेहद शालीनता ही भूपेंद्र सिंंह की कामयाबी का राज है। उनके ऊपर अब लोकसभा चुनाव में पार्टी को कामयाबी दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button