उत्तर प्रदेशबिज़नेसमुरादाबाद

मंडलीय उद्योग बंधु : नगर निगम की लापरवाही से मंडलायुक्त खफा, अफसरों को फिर भेजा गलशहीद का नाला देखने

Mandal Udyog brothers: Divisional commissioner angry due to negligence of Municipal Corporation, officers have to see the drain of Galshaheed again

25 अगस्त 22, मुरादाबाद। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने सभागार में मंडलीय उद्योग बंधु में शहर की नाला सफाई के पिछली बैेठक में उठाए गए मामला में लापरवाही बरतने पर नगर निगम अधिकारियों से नाराजगी जाहिर की। मंडलायुक्त के तत्काल सफाई के निर्देश दिए और पिछली बैठक की तरह फिर नगर निगम की टीम ने फिर गलशहीद क्षेत्र का भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं। मंडलायुक्त के निर्देेश पर निगम टीम ने नोमान मंसूरी और सैयद गानिम के साथ गलशहीद का भ्रमण करके नाले का जायजा लिया।

मंडल का चौतरफा विकास कराने को जाई प्रतिबद्धता

मंडलायुक्त ने उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता से समयबद्ध एवं गुणवत्ता परक निस्तारण करने, सीवर लाइन डाले जाने के कारण खराब हुई सड़कों को मण्डलायुक्त ने तत्काल दुरस्त किए जाने, रामपुर रोड, एकता विहार, कबीरनगर, काशीपुर तिराहा पर पानी निकासी हेतु नाले का निर्माण कराने की हिदायत संबंधित विभागों को दी है। उन्होंने उद्यमियों से कहा कि उद्योग विकास हित में शहर की सड़कों को सुरक्षित कराने में सहयोग अपेक्षित है। उद्योगों के माध्यम से नये रोजगार विकसित करने की आवश्यकता पर बल देते हुए मंडल के चहुंमुंखी एवं संतुलित औद्योगिक विकास की कार्यवाही के भी निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने ओडीओपी के अर्न्तगत मंडल के सभी जनपदों में तैयार किये गये उत्पादों का कमिश्नरी सभागार में फीता काटकर उद्घाटन किया। आयुक्त ने प्रबंधक राज्य बीमा निगम निर्देश दिये कि जनपद में कर्मचारी बीमा चिकित्सालय स्थापित किए जाने हेतु पत्र शासन को लिखा जाए।

सोर्सिग हब चलाएगा हस्तशिल्प विकास निगम

मुख्य अभियन्ता मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने अवगत कराया कि सोर्सिंग हब संचालित किए जाने के संबंध में काम्प्लेक्स की लीज डीड का ड्राफ्ट उत्तर प्रदेश हस्तशिल्प विकास एवं विपणन निगम पर सहमति दे दी गई है। शीघ्र ही सोर्सिंग हब संचालित किए जाने के संबंध में उत्तर प्रदेश हस्तशिल्प विकास एवं विपणन निगम को हस्तान्तरित कर दिया जाऐगा। सचिव एमडीए ने बताया कि नाले की ड्राइंग तैयार कर ली गई है तथा एकता विहार उत्तरी से जीरो प्वांइट रामपुर रोड तक स्थित कच्चे नाले को भी विस्तुत डिजाइन व ड्राइंग प्राप्त होने व वन विभाग से अनापत्ति प्राप्त होने के नाले के खण्ड को भी पक्का बनाया जाएगा। अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि ने बताया कि हनुमान मूर्ति पंडित नगला मार्ग पर रेलवे क्रासिंग के दोनों ओर डिवाइडर का निर्मोेण कराया जाएगा। बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन बीएन यादव, संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार, एसपी टैÑफिक अशोक कुमार, अधीक्षण अभियन्ता पीडब्ल्यूडी ज्ञान गुप्ता, सहायक आयुक्त उद्योग मनीष पाठक, सचिव एमडीए राजीव पाण्डेय, अवधेश अग्रवाल, सतपाल आदि ेशामिल रहे। संचालन संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button