अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

मुरादाबाद में डकैतों का कहर : दो भाइयों को गोली मारकर लूटे गहने व नकदी, अपहरण की कोशिश

Dacoits wreak havoc in Moradabad: Two brothers shot, looted jewelery and cash, attempted kidnapping

ताहिर अली की रिपोर्ट
21 जनवरी 24, मुरादाबाद। शहर के कटघर थाना क्षेत्र में बीती रात डकैतों ने खूब कहर बरपाया। करीब सात-आठ नकाबपोश बदमाश हृदयपुर गांव में अब्दुल वाहिद के घर घुस गए और परिवार को हथियारों के बल पर आतंकित करके गहने और जेवर लूट लिए हैं। बदमाशों ने अब्दुल वाहिद के छोटे बेटे शाहरुख के हाथ बांध दिए और अपहरण करके ले जाने लगे जिसपर परिवार वाले डकैतों से भिड़ गए। बदमाशों ने दो भाइयों को गोली मारकर जख्मी कर दिया और फरार हो गए। दोनों भाइयों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मौका-मुआयना करके मौके से साक्ष्य एकत्र कर लिए हैं।

पीड़ित परिवार को सांत्वना देने आयीं रिश्तेदार व गांव की महिलाएं।

तमंचे और बंदूके लिए थे बदमाश

बताया जाता है कि रात करीब सवा बाहर बजे खेतों के रास्ते होकर साथ आठ बदमाश अब्दुल वाहिद के घर घुस गए। परिजनों के मुताबिक बदमाशों ने तमंचे और बंदूके तान दिए और शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी। बदमाशों ने परिवार वालों से कैश और जेवर निकाल कर देने को कहा। परिजन का कहना है कि तीन बदमाश परिवार के लोगों पर तमंचे ताने खड़े रहे बाकी लूटपाट करते रहे। बदमाशों ने घर में रखे 65 हजार रुपये कैश के साथ आभूषण भी लूट लिए। बदमाशों ने अब्दुल वाहिद की पुत्रवधु अमरीन के पहने हुए जेवर भी उतरवा लिए। रिश्तेदार फुरकान ने बताया कि बदमाशों ने शाहरुख (22) के हाथ रस्सी से बांध दिए और उसे अपने साथ ले जाने लगे। भाई के अपहरण का रिजवान और गुलफाम ने विरोध किया तो बदमाश उनसे भिड़ गए। बदमाशों ने तमंचों से रिजवान (27) व गुलफाम (24) को गोली मार दी। रिजवान के पेट में गोली लगी है जिसे दिल्ली रोड के टीएमयू में भर्ती कराया है और गुलफाम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजन के मुताबिक दोनों का आपरेशन करके गोली निकाल दी गई है।

रिजवान

और घरों में करनी थी लूटपाट

डकैती की घटना से गांव और आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई है। परिजन का कहना है कि बदमाशों का इरादा गांव के और घरों में लूटपाट करने का था इसलिए ही शाहरुख को बांधकर ले जा रहे थे ताकि उससे लोगों के दरवाजे खुलवा सकें। हाथापाई और गांव में गांव में जाग होने पर बदमाश एक तमंचा, टोपी व टार्च आदि छोड़कर भाग निकले। घटना की सूचना पर तत्काल कटघर पुलिस मौके पर पहुंच गई। थाना प्रभारी के मुताबिक मौके से साक्ष्य एकत्र कर लिए गए हैं। परिजनों से बदमाशों का हुलिया जान लिया जिसके आधार पर बदमाशों की पहचान कराई जा रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि अब्दुल वाहिद का घर गांव के कोने पर है जिसमें एक तरफ खेत और एक तरफ रामगंगा बह रही है। बदमाशों की पहचान के लिए सीसीटीवी की फुटेज खंगालने के निर्देश पुलिस को दिए गए हैं। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button