अपराधउत्तर प्रदेशमुरादाबादराजस्थानराष्ट्रीय

मासूम चेहरा और काम शातिराना : लव और रोमांस की बातें करके ब्लैक मेलिंग, ठग गैंग गिरफ्तार

Innocent face and vicious work: Black mailing by talking about love, romance and sex, thug gang arrested

07 जनवरी 24, मुरादाबाद। यह फोटो जो आप देख रहे हैं उनके चेहरे बेहद मासूम हैं, मगर इनके काम बेहद खतरनाक। यह गैंग बनाकर सोशल मीडिया पर लोगों को प्यार और रोमांस के नाम पर फंसाते हैं और फिर खेल शाुरू होता है धन वसूलने का। लोगों से धन एंठने के लिए यह दिल्ली साइबर पुलिस के अधिकारी भी बन जाते हैं। इनका गैंग राजस्थान में हैं और इस तरह के कई गैंग वहां ठगी करने में लगे हैं। मुरादाबाद पुलिस ने पांच ठगोँ को गिरफ्तार कर लिया है।

युवतियां भी गैंग में शामिल

पुलिस लाइन में एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि साइबर क्राइम थाने की पुलिस द्वारा इस गैंग के पांचो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। सर्विलांस टीम और साइबर थाने की पुलिस द्वारा दूसरे राज्यों से यहां बुलाया गया और इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए लुकमान पुत्र खुर्शीद, अशफाक पुत्र स्व रहमान, मौहम्मद युनुस पुत्र छोटे, अफरीद खान पुत्र कमाल और नासिर पुत्र स्व. जानू व्हाट्सएप आादि पर रोमांस के नाम पर लोगों को फंसाते हैं। दरअसल, इस गैंग में युवितयां भी होती हैं जो व्हाट्सएप व फेसबुक पर आकषर्क फोटो लगाकर लोगों को मैसेज भेजती हैं। मैसेज का जवाब देने पर यह चेटिंग शुरू करती हैं प्यार भरी और अशलीलता भरी बातें करने के बाद यह युवितयां लोगों से वीडियो काल करती हैं और क़ल करने वाला इनके जाल में फंस जाता है। बताया जाता है कि कालिंग के दौरान अश्लील वीडियो चलती हैं और स्क्रीनशाट ले लेती हैं। इसके बाद गैंग के लोग यह फोटो वायरल की धमकी देकर लोगों ने पैसा मांगते हैं।

गैंग मुखियाओं के नाम भी खुले

एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि इस गैंग के द्वारा अबतक अलग अलग लोगो से लगभग साढ़े नौ लाख रुपये की ठगी की है। एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया इनके कब्जे से तीन लाख से अधिक रकम, चार मोबाइल फोन. चार डेबिट काडर्, पांच सिम कार्ड, 17 आधार कार्ड, 13 पैन कार्ड, डीएल, दो पास बुक, वोटर आईडी कार्ड भी बरामद किया गया है। एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि इस गैंग के इरशााद, रियासत और अल्ली भी हैं जो युवाओं को इस धंधे में उतारते हैं और ठगी का अधिकांश हिस्सा वही रखते हैं। गैंग का खुलासा करने में एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार, इंस्पेक्टर थाना साइबर धर्मेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार, महेश कुमार, हेड कांस्टेबल विजय सिंह और प्रशांत की टीम ने कड़ी मेहनत की है। गैंग मुखियाओं को पकड़ने की कोशिश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button