उत्तर प्रदेशबिज़नेसमुरादाबादस्मार्ट सिटी मुरादाबाद

खौफ बुलडोजर का : स्टेशन रोड के व्यापारी तोड़ने लगे अपनी दुकानें, जीएमडी रोड के दुकानदारों का प्रदर्शन

Fear of Bulldozer: Traders of Station Road started demolishing their shops, demonstration of shopkeepers of GMD Road

25 मई 23, मुरादाबाद। बुधबाजार में तोड़फोड़ का कार्य अभी जारी ही है कि बुलडोजर के खौफ से स्टेशन के सामने के व्यापारी भी अपनी दुकानें तोड़ने लगे हैं। दुकानों का तोड़ा जाने वाला हिस्सा अतिक्रमण करके बनाया गया था। दूसरी तरफ नगर निगम की टीम द्वारा गुलजारी धर्मशाला रोड पर बुल्डोजर से अतिक्रमण हटाने के ऐलान से गुस्साए व्यापारियों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करके मंडलायुक्त को मांगपत्र दिया है।

मुरादाबाद स्टेशन रोड के सामने लगे मलबे के ढेर व तोड़फोड़ करते व्यापारी।

स्टेशन रोड पर लगा मलबे का ढेर

दरअसल, स्मार्ट सिटी योजना के तहत नगर के सौंदर्यकरण की योजनाएं चल रही हैं। बुधबाजार को सुंदर बनाने के लिए पचासों दुकानों में तोड़फोड़ की गई है। इसके बाद रेलवे स्टेशन के सामने रोड को चौड़ीकरण के साथ सौंदर्यकरण किया जाना है। निगम अफसरों की मंशा को भांपते हुए इस्लामिा मुसाफिर खाने के आगे का हिस्सा प्रबंधन समिति ने ध्वस्त करा दिया है। मुसाफिर खाने के आगे का हिस्सा टूटने के बाद बाजार की लगभग पचास दुकानों में तोड़फोड़ शुरू हो गई है। व्यापारी अपनी दुकानों को स्वयं तोड़ रहे हैं। दुकानों के सामने मलबे के ढेर लग गए हैं।

मुरादाबाद मंडलायुक्त को मांगपत्र सौंपते व्यापारी।

मंडलायुक्त से मिले व्यापारी

इस बीच व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करके मंडलायुक्त से मिलकर नगर निगम अफसरों की शिकायत की है। फोरम का आरोप है कि अधिकारियों ने व्यापारियों को दुकानों का अतिक्रमण नहीं तोड़ने पर बुलडोजर चलाने की धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि आपने बुधबाजार का सौंदर्यकरण कराने तक कहीं भी बुलडोजर नहीं चलाने को कहा था। उन्होंने कहा है कि व्यापारी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने निगम अधिकारियों को दिशा-निर्देश देने की मांग की है। इस दौरान विजय मदान, नितिन राज, अशोक केके, बीके शर्मा, नीरज बंसल, अतुल रस्तोगी, समीर शर्मा, अजय नारंग, अशोक रहेजा, संदीप बजाज, महेंद्र भूटानी, राहुल गगनेजा, रामावतार रस्तोगी, वीरेंद्र कत्याल, मनीष शर्मा, बिल्लू कत्याल, नीरज गुप्ता आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button