उत्तर प्रदेशमहिला सौंदर्यमुरादाबादलाइफस्टाइल

वैलेंटाइन वीक ब्यूटी स्पेशल : प्रपोज डे पर खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, दमक उठेगा चेहरा

Valentine's Week Beauty Special: Follow these home remedies to look beautiful on Propose Day, your face will glow

08 फरवरी 23, मुरादाबाद। वैलेंटाइन वीक में हर किसी की चाहत होती है खूबसूरत दिखना। अपने प्रिय का दिल जीतने की कोशिश में स्मार्ट और खूबसूरत दिखने की ललक में लोग अजीबो-गरीब नुस्खे भी आजमाते हैं जिससे नुकसान की आशंका बनी रहती है। आईये, हम आपको बताते हैं कि अपने प्रियतम को प्रभावित करने के लिए क्या करें, जी हां आपके लिए सुंदरता के टिप्स और बहुत आसान।

घर में है आपके सौंदर्य का सामान

आज कल के बिगड़े हुए खान-पान और लाइफस्टाइल की वजह से बेहद कम उम्र में स्किन से जुड़ी समस्याएं सामने आने लगती हैं। ऐसे में लोग पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च कर देते हैं। पर, कई बार तो उसके बाद भी किसी तरह का फायदा नहीं मिलता। ऐसे में अगर आप भी पार्लर जा कर थक गई हैं और अब और ज्यादा रुपये खर्च करना नहीं चाहतीं तो ये खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। दरअसल, वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। प्रपोज डे के दिन अपने पार्टनर को इंप्रेस करना चाहती हैं, तो हम आपको ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में बताएंगे जिनको अपनाकर आप घर पर ही नेचुरल निखार पा सकती हैं। इस तरह के स्किन केयर रूटीन को आप घर पर ही फॉलो कर सकते हैं। इसे फॉलो करने पर आपके ज्यादा रुपये भी खर्च नहीं होंगे। इसकी मदद से प्रपोज डे पर आपकी स्किन ग्लोइंग दिखेगी।

नीबू मिलाकर खूब पियें पानी

सुबह उठने के बाद अगर सबसे पहले आप नींबू पानी पिएंगी तो आपकी स्किन काफी ग्लो करने लगेगी। नींबू त्वचा को चमकदार बनाने में सहायक होता है। इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा पानी पीने वालों का चेहरा हमेशा ग्लो करता है क्योंकि पानी शरीर को डिटॉक्स करता है। दिन भर में सभी के चेहरे पर गंदगी और तेल जमा हो जाता है, इसलिए सुबह और शाम को फेशवॉश करना कभी ना भूलें। घर से बाहर निकलते समय चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं। सनस्क्रीन खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि वो केमिकल रहित हो। फेस स्क्रब डेड सेल्स, डार्क पैच को हटाने में मदद करता है और चेहरे पर ग्लो लाता है। ऐसे में अगर आप भी घरेलु चीजों से फेस स्क्रब कर सकती है। सबसे आसान फेस स्क्रब की बात करें तो आप एक कॉफी का पैक और थोड़ी सी चीनी के साथ उसमें नारियल का तेल अच्छे से मिलाएं और दो मिनट तक स्क्रब करें और ठंडे पानी से धो लें। इससे चेहरे पर काफी असर दिखाई देगा। एलोवेरा आपके चेहरे पर आने वाले पिंपल्स और दाग हटाने में मददगार है। ये त्वचा को हाइड्रेट भी करता है। इसके अलावा अगर आप सोने से पहले हल्दी वाला दूध पिएंगी तो इससे चेहरे के मुंहासे और निशान दूर होंगे। हल्दी में एंटीआॅक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जिससे चेहरा साफ हो जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button